Rajasthan News: चुनाव से पहले पुलिस महकमे में बदलाव का दौर जारी, 53 डिप्टी SP के हुए तबादले

जयपुर: राजस्थान में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमे में बदलाव का दौर जारी है. मंगलवार को एक बार फिर 53 डिप्टी एसपी के तबादले के आदेश जारी किए है. वहीं इससे पहले मध्यरात्रि बाद जारी हुई आईपीएस और आईएएस की तबादला सूची में बीजू जॉर्ज जोसफ को नया जयपुर पुलिस आयुक्त बनाया. यह पहला मौका था जब जयपुर पुलिस कमिश्नर पद पर एडीजी स्तर का अधिकारी लगाया गया.

वहीं आईएएस की छोटी तबादला सूची में भानु प्रकाश येटुरू को फिर एक बार गृह सचिव पद दिया गया जबकि इस पद पर लंबे समय से काम कर रहे वी सरवन कुमार का भार कम करते हुए उन्हें विभागीय जांच आयुक्त पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. साथ ही राजफेड़ एमडी उर्मिला राजोरिया को बीकानेर संभागीय आयुक्त बनाया गया है. नीरज के पवन के आयुर्वेद सचिव पद पर तबादले के बाद से यह पद खाली था. इस छोटी सूची में भी अतिरिक्त चार्ज का भार कम नहीं हुआ और उर्मिला के बीकानेर संभागीय आयुक्त पद पर तबादले के चलते मेघराज सिंह रत्नू को राजफेड एमडी पद का अतिरिक्त चार्ज दिया गया.

 

336 RAS का भी तबादला किया गया: 

 IAS-IPS के बाद तबादले के बाद गहलोत सरकार ने सोमवार देर रात प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक बदलाव करते हुए 336 RAS का भी तबादला किया गया है. चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद अफसर बदले गए हैं. रिटर्निंग अधिकारी के करीब 90 पद खाली थे. तबादलों से उन्हें भरने का प्रयास किया गया है. इसके साथ ही तबादले जनप्रतिनिधियों की राय के आधार पर किए गए है. जिलों और उपखंड स्तर पर सरकारी प्लानिंग के हिसाब से फील्ड के अधिकारी लगाए गए हैं.