CM अशोक गहलोत को पसंद आए हाउसिंग बोर्ड की ओर से तैयार की जा रही विधायक आवास पर योजना के सैंपल फ्लैट, डिजाइन और गुणवत्ता की जमकर तारीफ की

जयपुर: हाउसिंग बोर्ड की ओर से तैयार की जा रही विधायक आवास पर योजना के सैंपल फ्लैट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बहुत पसंद आए हैं. सैम्पल फ्लैट का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रोजेक्ट की डिजाइन और गुणवत्ता की जमकर तारीफ की है. 

विधानसभा के सामने तैयार हो रही विधायक आवास योजना के सैंपल फ्लैट का जायजा लेने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज मौके पर पहुंचे. प्रोजेक्ट की स्पीड और गुणवत्ता को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैरान रह गए. सैंपल फ्लैट के निरीक्षण के दौरान ऑफिस, पाउडर रूम, ड्राइंग रूम, गेस्ट रूम की डिजाइन और गुणवत्ता देखकर हैरानी जताते हुए CM ने कहा कि बड़ी कंपनियां भी इतने कम समय में इतना निर्माण नहीं करा सकती थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साथ में मौजूद यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से कहा कि लोग पूछ रहे हैं इस प्रोजेक्ट का काम इतनी तेजी से कैसे पूरा हो रहा है. सैंपल की बेहतरीन डिजाइन और समय पर काम पूरा कराने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा की पीठ भी थपथपाई. CM ने खासतौर पर आवास में बनाई जा रही रसोई और सर्वेंट रूम का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि आवास बनने से सभी विधायक वाकिंग डिस्टेंस पर रहते हुए अपने दायित्वों का बेहतर तरीके से निर्वहन कर सकेंगे. गहलोत ने बेहतरीन काम के लिए संवेदक एन जी गढ़िया को भी बधाई दी.

हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने कहा कि 160 आवासों का कार्य करीब 3 वर्ष में पूरा  होता है लेकिन  करीब 1.5 वर्ष में ही बोर्ड जून तक सभी 160 आवासों का काम पूरा कर देगा. उन्होंने कहा कि इतने बड़े प्रोजेक्ट का काम  समय पर पूरा होना हाउसिंग बोर्ड की टीम की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. अरोड़ा ने इस दौरान मुख्य अभियंता केसी मीणा, सचिव अल्पा चौधरी, परियोजना निदेशक संदीप गर्ग, आवासीय अभियंता संजय शर्मा का परिचय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कराया. मुख्यमंत्री ने हाउसिंग बोर्ड की पूरी टीम को बधाई भी दी. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी, उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी और यूडीएच के प्रमुख सचिव कुंजीलाल मीणा भी मौजूद रहे. 

मुख्यमंत्री ने 27 जुलाई 2019 को विधानसभा मे विधायक नगर (पश्चिम) मे विधायको के लिए बहुमंजिले फ्लेट्स बनाने की घोषणा की थी. घोषणा के समय जयपुर विकास प्राधिकरण को इस प्रोजेक्ट के लिए नोडल एजेंसी बनाया गया था लेकिन हाउसिंग बोर्ड की परफॉर्मेंस से प्रभावित होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रोजेक्ट का काम हाउसिंग बोर्ड को सौंपा था. विधायक आवास परियोजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 11 अगस्त 2021 को किया  था. 6 मई 2021 से इस प्रोजेक्ट का काम हाउसिंग बोर्ड ने शुरू कर दिया था. 

ऐसे हुआ इस प्रोजेक्ट का तेजी से काम:- 
1- हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने मिशन मोड पर विधायक आवास योजना के प्रोजेक्ट को लिया. 
2- विधायक आवास परियोजना के लिए अरोड़ा में हाउसिंग बोर्ड के कुशल और योग्य इंजीनियरों की टीम को जिम्मेदारी दी. 
3- विधायक आवास योजना का काम शुरू होने के बाद 1 दिन के लिए भी इस प्रोजेक्ट का काम नहीं रुका कोरोना के समय में  भी प्रोजेक्ट का काम तेजी से जारी रहा
4- प्रोजेक्ट की गुणवत्ता अच्छी रहे इसके लिए बड़ी पहल करते हुए साइट पर ही क्वालिटी कंट्रोल लैब की स्थापना की गई. 
5- हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर अरोड़ा में समय समय पर  इस प्रोजेक्ट का मौके पर जाकर निरीक्षण किया. 
6- प्रोजेक्ट से जुड़े इंजीनियरों और अधिकारियों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भी समय-समय पर प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग की गई. 

जिस तेजी से हाउसिंग बोर्ड ने विधायक आवास परियोजना का काम किया है देश और प्रदेश में बड़े-बड़े बिल्डर भी ऐसा कमाल नहीं कर पाए हैं. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज समय पर काम पूरा करने और अच्छी गुणवत्ता के लिए हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है.