Rajasthan News: चोट के बाद पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे CM अशोक गहलोत, शहरी-ग्रामीण ओलंपिक का किया उद्घाटन, बोले- राजस्थान से अन्य राज्य भी ले रहे प्रेरणा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाई मानसिंह स्टेडियम से शहरी और ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत की. चोट के बावजूद सीएम गहलोत खिलाड़ियों का जोश बढ़ाने पहुंचे. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर खिलाड़ियों में भी भारी उत्साह देखने को मिला. सीएम गहलोत चोट के बाद पहली बार किसी कार्यक्रम क लिए CMR से बाहर निकले हैं. 

इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि यह आयोजन ऐतिहासिक होगा. गत साल ग्रामीण ओलंपिक का भव्य आयोजन हुआ. हमारे देश प्रदेश में खिलाड़ियों की प्रतिभा में कमी नहीं है. लेकिन इन खिलाड़ियों को सही प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाता है. इसलिए सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों का माहौल बना है. चांदना व कृष्णा की राय के अनुसार फैसले किये हैं. ग्रामीण-शहरी ओलंपिक के प्रति हर वर्ग में जबरदस्त क्रेज है. राजस्थान से अन्य राज्य भी प्रेरणा ले रहे हैं. एक-दो राज्य ने भी ऐसे खेल शुरू कर दिए हैं. 

 

युवाओं के लिए सरकार द्वारा कई योजनाओं शुरू की गई:
सीएम गहलोत ने कहा कि युवाओं के लिए सरकार द्वारा कई योजनाओं शुरू की गई है. प्रदेश में मेगा जॉब फेयर लगाए जा रहे हैं. हमारा प्रयास है किसी भी वर्ग को किसी तरह की हताशा नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खेल से व्यक्तित्व का विकास होता है. खेलों के प्रति मैं क्रेज देख पा रहा हूं. इस मुबारक मौके पर शुभकामानएं देता हूं. कृष्णा पूनिया ने भी मेडल जीता था. युवाओं के लिए हमारी सरकार ने कई महत्वपूर्ण और बड़े फैसले किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाज सेवा का जज्बा युवाओं के मन में होना चाहिए. राहुल गांधी ने समाज में प्यार भाईचारे की बात की है.