Rajasthan News: गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर; चौंकाने वाला फैसला संभव

जयपुर: मुख्यमंत्री निवास पर आज गहलोत कैबिनेट और मंत्री परिषद की अहम बैठक बुलाई गई है. पहले 2 बजे कैबिनेट और उसके बाद 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. बैठक में कई बड़े विभागों के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है. 

मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को जयपुर में रहने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, बैठक का एजेंडा जारी नहीं किया गया है. वहीं सरकार पेट्रोल-डीजल रेट और वैट पर भी रिव्यू करेगी. चुनाव से पहले प्रदेश में वैट घटाकर जनता को राहत दी जा सकती है. पिछले दिनों पेट्रोल पम्प डीलर्स एसोसिएशन की हड़ताल स्थगित करवाकर सरकार ने 10 दिन में मांगों पर एक्शन लेने का आश्वासन दिया था.

  

बैठक में ERCP को लेकर खासी चर्चा होगी:
वहीं सूत्रों के मुताबिक बैठक में ERCP को लेकर खासी चर्चा होगी. क्योंकि, 25 से 29 सितंबर तक 5 दिन सीएम गहलोत जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं, यह जन आशीर्वाद यात्रा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में ईआरसीपी के मुद्दे पर ही निकाली जाएगी. इससे पहले 23 सितंबर को राहुल गांधी जयपुर के मानसरोवर में शिप्रापथ पर पीसीसी के नए कार्यालय का शिलान्यास करने आ रहे हैं. उल्लेखनीय है कि कैबिनेट की बैठक 13 सितंबर को प्रस्तावित थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था.