Rajasthan Politics: आखिर क्या बातचीत हुई राजस्थान कांग्रेस की बैठक में ? जानकार सूत्रों ने किया खुलासा

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस की बैठक में क्या बातचीत हुई इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर जारी है? जानकार सूत्रों ने खुलासा करते हुए बताया कि जो सर्वे गहलोत के मेंडेट की बात कर रहे थे इस पर खड़गे ने स्पष्ट कहा कि हम योजनाओं पर चल रहे हैं. राजस्थान में हम गहलोत की योजनाओं पर ही वोट मांगने जाएंगे. अभी हम चेहरे को लेकर नहीं बता पाएंगे कि चेहरा कौन होगा? चुनाव के बाद विधायक ही तय करेंगे मुख्यमंत्री कौन होगा? 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी हम इसी फॉर्मूले पर चुनाव मैदान में गए. पार्टी लाइन से जो कोई बाहर जाता है, उसे पार्टी से जाना होगा. बैठक से ना राहुल गांधी, ना खड़गे, वेणुगोपाल कोई बात लीक नहीं करेगा. अब मीडिया में बात जाएगी तो देखना होगा कौन लीक कर रहा है? खड़गे ने कहा कि सरकार में सरकार की योजनाओं पर चुनाव लड़ा जाएगा. इसके साथ ही चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर सामूहिक फैसला होगा. चुनाव कैंपेन कमेटी का हस्तक्षेप होगा, सभी से सलाह मशविरा होगा. 

टिकट कटने का डर वाले विधायकों पर भी चर्चा हुई:
वहीं बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से कई बातें रखी गई है. बैठक में पायलट को कई बातें कही कई है. वहीं चुनाव में टिकट कटने का डर वाले विधायकों पर भी चर्चा हुई है. जो विधायक कांग्रेस के साथ हैं कांग्रेस पार्टी भी उनके साथ खड़ी है. ऐसे में टिकट कटने के डर वाले विधायक अब कांग्रेस को साथ दें, वहीं सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो सचिन पायलट संगठन में जिम्मा संभालेंगे, इसको लेकर ब्लूप्रिंट तैयार है. राहुल गांधी ने पायलट को नई भूमिका के बारे में बता दिया है. ऐसे में पायलट और उनकी टीम अब कोई विरोधाभासी बयान नहीं देगी. गहलोत समर्थक भी ऐसा नहीं करेंगे ऐसा आलाकमान को भरोसा दिलाया.