Rajasthan Politics: गहलोत और पायलट से आज दिल्ली में अलग-अलग बैठक करेंगे खरगे, मुख्यमंत्री राजस्थान भवन के नए भवन का शिलान्यास भी करेंगे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सुबह 10 बजे विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे. सीएम गहलोत आज शाम 5:30 बजे राजस्थान भवन के नए भवन का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है. नया भवन पूर्णतया राजस्थानी संस्कृति पर आधारित होगा. नया राजस्थान भवन एक वर्ष में बनकर तैयार होगा. 

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोमवार को दिल्ली में सीएम गहलोत और सचिन पायलट के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे. प्रस्तावित बैठक पायलट के उस ‘‘अल्टीमेटम’’ के बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर राज्य सरकार से की गई उनकी तीन मांगों को इस महीने के अंत तक पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे.

पायलट की एक मांग है कि पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए. वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया.

चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा:
उन्होंने कहा कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को एक मंच पर लाने के लिए उनसे अलग-अलग मुलाकात करेगा. वरिष्ठ नेता ने कहा कि खरगे को कर्नाटक में सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार को भी साथ में लाने में सफलता मिली और पार्टी अब चाहती है कि राजस्थान में भी इसी फॉर्मूले को अपनाया जाए.