Rajasthan Politics: पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने थामा शिवसेना का हाथ, CM शिंदे ने दिलाई सदस्यता

उदयपुरवाटी: सरकार के खिलाफ लाल डायरी को लेकर मोर्चा खोलने वाले बर्खास्त मंत्री और कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने शनिवार को शिंदे गुट वाली शिवसेना का हाथ थामा है. गुढ़ा में आयोजित कार्यक्रम में अपने बेटे के जन्म दिन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राजेंद्र गुढ़ा को दुपट्टा पहनाया. फर्स्ट इंडिया न्यूज ने तीन दिन पहले ही इसके संकेत दिए थे. 

इस दौरान शिंदे ने कहा कि राजेंद्र गुढ़ा का शिवसेना में स्वागत है. राजस्थान वीरो, संतों की भूमि है. मैं राजस्थान की जनता को नमन और अभिवादन करता हूं. यहां छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप शूर वीर योद्धा हुए. ऐसे में महाराष्ट्र और राजस्थान की वीरता-शूरता का मिलन हुआ है... और दोनों साथ-साथ आगे बढ़ेंगे. मुंबई में जब भी राजेंद्र गुढ़ा मिलते तो प्रवासी बंधुओं का ख्लाय रखने को कहते हैं. बाबा साहेब की शिव सेना देश के 25 राज्यों में काम कर रही है. बेटे शिवम को जन्मदिन की बधाई. 

    

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने इस दौरान राजेंद्र गुढ़ा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. इसके साथ ही कहा कि आपको बर्खास्त किया इसका जवाब जनता देगी. आपने अपराध पर सवाल उठाया था. कोई गलती नहीं की, आपने पमंत्री पद त्यागा हैं. हमने सत्ता को छोड़ा, बाला साहेब के विचारों के लिए. आपने महिलाओं के लिए जनता की आवाज उठाई है. उन्होंने कहा कि हम महाराष्ट्र को आगे लेकर जा रहे और पुराने वैभव को लौटा रहे हैं. वैसा ही राजस्थान के लिए सोचते हैं. 

शिव सेना राजनीति कम समाज नीति अधिक रखती है:
इससे आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि जी 20 की अध्यक्षा भारत के लिए आना गौरव की बात है. शेड्यूल आने की ठान ली थी, आप जनता के सेव हैं पुन: जीत जाओगे. शिव सेना राजनीति कम समाज नीति अधिक रखती है. गुढ़ा आपका काम सबको पता है. सभी को साथ लेकर जाते हैं इसलिए आप आगे हैं. इसलिए आपके साथ शिंदे भी है. 

शिव सेना की ओर से पांच एंबुलेंस पीड़ित हेतु क्षेत्र में दी:
इस दौरान शिव सेना की ओर से पांच एंबुलेंस पीड़ित हेतु क्षेत्र में दी. अमिताभ बच्चन को भी जरूरत पर शिव सेना ने ही एंबुलेंस दी. आरोग्य सुविधा हेतु हम महाराष्ट्र में काम कर रहे हैं. मुफ्त में इलाज, एक रुपए फसल बीमा, हमारा काम 24 घंटे चलता है. एनडीए की सरकार लोगों के भले के लिए काम कर रही है. राजेंद्र गुढ़ा आप आगे बढ़ो हम साथ हैं, जय महाराष्ट्र जय राजस्थान.