Rajasthan Politics: सचिन पायलट के अल्टीमेटम पर CM अशोक गहलोत ने दिया जवाब, जानिए क्या कुछ कहा

जयपुर: राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा क‍ि राज्‍य में कांग्रेस एकजुट होकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़े और वह जीतेगी. गहलोत ने कांग्रेस के असंतुष्ट नेता सचिन पायलट द्वारा राज्‍य में अपनी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार को ‘अल्टीमेटम’ द‍िए जाने संबंधी सवाल को टालते हुए यह बात कही. इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि कांग्रेस में सब लोग पार्टी आलाकमान के फैसले को मानते हैं.

उल्‍लेखनीय है क‍ि पायलट ने 15 मई को यहां एक सभा में कहा था क‍ि इस महीने के अंत तक अगर उनकी मांगें नहीं मानी गयीं तो राजस्थान में राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा. पायलट द्वारा गिनाई गई तीन मांगों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की उच्‍च स्‍तरीय जांच कराना शामिल है. कुछ नेताओं द्वारा अपनी ही सरकार को अल्‍टीमेटम दिए जाने संबंधी सवाल पर गहलोत ने यहां मीडिया से कहा कि ये तो मीडिया वाले ज्यादा फैला देते हैं बातों को. हम उन (बातों) पर विश्वास नहीं करते. हम तो मानते हैं क‍ि पूरी कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़े तो हम जीतकर आएंगे.

आलाकमान के जो निर्देश होंगे सभी उसका पालन करेंगे:
उल्‍लेखनीय है क‍ि राज्‍य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. राजस्‍थान को लेकर कांग्रेस पार्टी की बैठक अगले दिनों में दिल्‍ली में होनी है. इस बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा कि वहां चर्चाएं होंगी. सब लोग अपने अपने सुझाव देंगे और उसके बाद आलाकमान के जो निर्देश होंगे सभी उसका पालन करेंगे. हमारे यहां तो अनुशासन होता है और आलाकमान, कांग्रेस अध्यक्ष एक बार जो फैसला कर लेते हैं उसे सभी लोगों को मानना होता है. गहलोत ने कहा कि उम्मीद करता हूं क‍ि वहां जो चर्चा होगी उसमें हो सकता है कि‍ कर्नाटक का अनुभव ही हमारे काम आए. उस पर चर्चा भी होगी. सब मिलाकर जो फैसले होंगे उसको हम सब मानेंगे और फिर आगे बढेंगे.

कर्नाटक की जनता ने सबक सिखा दिया:
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कटाक्ष करते हुए गहलोत ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने सबक सिखा दिया है (भाजपा को) क‍ि खाली (चुनावी) चंदे से, धन दौलत खर्च करने से सरकारें नहीं बनती हैं. ये जो रास्‍ता दिखाया है कर्नाटक ने, ये रास्‍ता पूरे देश के हर राज्‍य में जनता इनको दिखाएगी. मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि राज्‍य सरकार का महंगाई राहत शिविर अभियान बहुत ही कामयाबी से प्रगति कर रहा है और लोगों में उत्साह है. उन्‍होंने कहा क‍ि यह अभियान इस तरह से बनाया गया है क‍ि महंगाई से लोगों को कैसे राहत मिले.