Rajasthan Politics: सतीश पूनिया का अध्यक्ष पद से विदाई के बाद सामने आया पहला बयान, जानिए क्या कुछ कहा

जयपुर: बीजेपी हाईकमान में कई राज्यों में संगठनात्मक फेरबदल करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं. राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने सतीश पूनियां की जगह चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी को बीजेपी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया है. ऐसे में अब सतीश पूनिया की अध्यक्ष पद से विदाई हो गई है. 

सतीश पूनिया ने ट्वीट कर प्रदेश भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष बने सांसद सीपी जोशी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान के नव मनोनीत प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी जी को हार्दिक बधाई और राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जेपी नड्डा जी का हार्दिक अभिनंदन. हम सब कृतसंकल्प हैं कि मिलकर 2023 में राजस्थान को कांग्रेस मुक्त बनाकर भाजपा की बहुमत की सरकार बनाएंगे. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का आभारी हूँ कि मेरे जैसे साधारण किसान के घर में जन्मे कार्यकर्ता को तीन वर्षों तक ज़िम्मेदारी देकर सम्मान दिया. इन तीन वर्षों में संगठनात्मक रचना और आंदोलन के द्वारा पार्टी को पूरी ताकत से धरातल पर सक्रिय करने में योगदान दे पाया. एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के निर्देशानुसार जीवन पर्यन्त काम करता रहूँगा.

पूनिया का तीन साल का कार्यकाल 14 सितंबर 2022 को पूरा हो गया था: 
आपको बता दें सतीश पूनिया का तीन साल का कार्यकाल 14 सितंबर 2022 को पूरा हो गया था, लेकिन वह लगातार पद पर कार्य कर रहे थे. माना जा रहा है कि लंबी जद्दोजहद और मंथन के बाद आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने यह बदलाव किया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीपी जोशी के नियुक्ति आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किए हैं.