IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, बेन स्टोक्स की राह पर जो रूट ने लिया फैसला

नई दिल्लीः आईपीएल में खिलाड़ियों के रिलीज के दौर के बीच राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बाद पूर्व कप्तान जो रूट ने भी IPL नहीं खेलने का फैसला किया है. उन्होंने यह फैसला IPL 2024 के लिए रिटेंशन लिस्ट की डेडलाइन से ठीक पहले लिया है. 

जिसके बारे में जानकारी देते हुए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट डायरेक्टर कुमार संगाकारा ने कहा कि खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर हो रहे मंथन के बीच जो रूट ने हमें जानकारी दी कि वह अगले आईपीएल सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे. हम उनके इस फैसले का सम्मान करते हैं. वह हमारे साथ बेहद कम वक्त के लिए रहे. लेकिन इस दौरान उन्होंने फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों में एक सकारात्मक माहौल बनाया. हम उनकी ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे.

बता दें कि वह राजस्थान रॉयल्स की स्क्वाड का हिस्सा थे. पिछले सीजन में ही उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू किया था. IPL 2023 के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने जो रूट को एक करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. हालांकि उन्हें पिछले सीजन में महज तीन मुकाबले खेलने का ही मौका मिला. इन तीन मैचों में उन्होंने 15 गेंदों का सामना किया और कुल 10 रन बनाए.

बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए 19 दिसंबर को ऑक्शन की प्रक्रिया होनाी है. जिसको लेकर सभी टीमों ने अपनी अपनी सूची तैयार कर ली है. किस टीम को किस खिलाड़ी पर भोरसा जताना है. वहीं इधर बीसीसीआई ने भी टीमों को खिलाड़ियों के रिटेंशन की अंतिम तारीख 26 नवंबर दी है.