Rajasthan Weather: राजस्थान में एक बार फिर मौसम लेगा करवट, 8-9 अप्रैल को इन जिलों में बारिश की संभावना; जानिए आगामी दिनों में कैसा रहेगा हाल

जयपुर: राजस्‍थान के अनेक इलाकों में गर्मी के फिर जोर पकड़ने के बीच मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिन तक मौसम शुष्‍क रहने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. हालांकि बुधवार को कई जगह मेघगर्जन व हल्‍की बारिश की भी संभावना है.

मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार, आज पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु, नागौर व जैसलमेर जिलों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने व कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की प्रबल संभावना है. उसके मुताबिक, वहीं छह से आठ अप्रैल के दौरान बीकानेर व जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

आठ-नौ अप्रैल हल्की बारिश की संभावना: 
इसी तरह पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग में आगामी दो-तीन दिन मौसम शुष्क रहने की प्रबल संभावना है जबकि आठ-नौ अप्रैल को कोटा, उदयपुर, अजमेर व जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. इस बीच राज्‍य में गर्मी फिर जोर पकड़ने लगी है जहां बीते चौबीस घंटे में बांसवाड़ा में अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री व बाड़मेर में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.