Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर होगी बारिश, 4 दिन कई इलाके होंगे तरबतर; मौसम विभाग का नया अपेडट आया सामने

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बड़ा बदलाव होगा. इसके चलते अगले तीन दिन प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं प्रदेश में बारिश होने से सर्दी भी बढ़ जाएगी. जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार 15 अक्टबर को प्रदेश के पश्चिमी भागों में एक नया पश्चमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. इससे हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर व बीकानेर के कुछ भागों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार है. 

वहीं 16 व 17 अक्टूबर को जयपुर, जोधपुर, अजमेर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और 18 अक्टूबर को भी उत्तरी व पूर्वी भागों में कही स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.  इसके साथ ही न्यूनतम तापमान गिरेगा और सर्दी पैर जमाने लगेगी.

मौसम विभाग के अनुसार 19 अक्टूबर तक बारिश की संभावना:
आपको बता दें कि राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद पर एकाएक तापमान फिर से चढ़ गया है, जिसके चलते लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में अब एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार 19 अक्टूबर तक बारिश की संभावना है. हालांकि इसके बाद रातें सर्द होने लगेंगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.