Rajasthan Weather Update: आज राजस्थान के इन जिलों में बारिश संभव, 28 से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव

जयपुर: नए पश्चिमी विक्षोभ से बुधवार को प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. इससे अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं आगामी कुछ दिनों के दौरान तेज आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार आज इस तंत्र का असर बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग के क्षेत्रों में जारी रहेगा. 26-27 मई को केवल उत्तरी भागों में मेघगर्जन व हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 28-29 मई से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों में पुनः बढ़ोतरी होने की संभावना है.

इससे पहले बुधवार को राजधानी जयपुर में दोपहर बाद बदले मौसम के कारण तेज हवाओं के साथ कुछ स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. मौसम में हुए बदलाव के कारण राजधानी में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इसके साथ ही राज्य में सीकर, झुंझुनूं, अलवर, करौली समेत अन्य स्थानों पर भी तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है.

सक्रिय पश्चिमी क्षेत्र के प्रभाव से राज्य में कहीं-कहीं आंधी बारिश दर्ज की गई:
विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटे में सक्रिय पश्चिमी क्षेत्र के प्रभाव से राज्य में कहीं-कहीं आंधी बारिश दर्ज की गई है. सर्वाधिक बारिश पूर्वी राजस्थान के दौसा के सिकराय में 45 मिलीमीटर जबकि पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में 40 मिमी दर्ज की गई है.