Rajasthan Weather Update: मरुधरा में तूफानी बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों से आ रही बड़े नुकसान की खबरें; पावर सप्लाई सिस्टम को बड़ा नुकसान

जयपुर: मरुधरा में गुरुवार रात तूफानी बारिश ने तबाही मचा दी. राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों से नुकसान की खबरें आ रही है. ज्येष्ठ मास में अक्सर गर्मी का कहर रहता है लेकिन देर रात जयपुर मौसम 'आज कुछ तूफानी करते है' के मूड में था. 96 किमी की रफ्तार की तेज हवा ने शहर को अस्त-व्यस्थ कर दिया. 

राजधानी जयपुर में जोरदार आंधी के साथ हुई धुआंधार बारिश हुई. तूफान के कारण कई इलाकों में पेड़ टूट गए. वहीं विद्युत पोल गिरने से 100 से अधिक कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई. बाहर बिजली चमक रही थी और घरों में अंधेरा था. सावन सी बारिश से गर्मी की तपिश और उमस गायब हो गई. 

वहीं राजस्थान में राजस्थान में तूफान जैसे हालात हो गए. जयपुर के साथ अब हर जिले से नुकसान की खबरें आ रही है. तूफान के कारण कई गाड़ियों पर पेड़ गिरने की जानकारियां सामने आ रही है. कई शहरों में अधिकांश इलाकों में तूफान के चलते बिजली गुल हो गई. सचमुच इस तूफान ने अमेरिका में हाल में आए भयंकर तूफान की याद दिला दी. 

बरसात-तूफान से पावर सप्लाई सिस्टम को बड़ा नुकसान:
वहीं राजधानी समेत प्रदेशभर में देर रात की बरसात-तूफान के साइड इफेक्ट भी सामने आ रहे हैं. बरसात-तूफान से पावर सप्लाई सिस्टम को बड़ा नुकसान हुआ है. जयपुर जिले के कई इलाकों में विद्युत पोल और लाइन टूटकल गिरने की सूचना है. कहीं पर फॉल्ट तो कहीं पर पावर सिस्टम की दिक्कत से बिजली सप्लाई बाधित है. प्रभावित उपभोक्ता जयपुर डिस्कॉम के कॉल सेंटर पर लगातार कॉल कर रहे हैं. लेकिन एक साथ आई शिकायतों के चलते अधिकांश उपभोक्ताओं को निराशा मिली है.