राजस्थान यूथ कांग्रेस ने बनाया कीर्तिमान ! चुनाव लड़ने वालों की संख्या में अव्वल; विभिन्न पदों के लिए मैदान में उतरे 2 हजार से अधिक युवा

जयपुर: राजस्थान युवा कांग्रेस चुनाव (rajasthan youth congress elections) का आगाज हो चुका है. राजस्थान यूथ कांग्रेस ने चुनाव लड़ने वालों की संख्या में अव्वल स्थान हासिल किया है. देश के अन्य राज्यों में भी युवा कांग्रेस का चुनाव हो रहा है. लेकिन सबसे ज्यादा उम्मीदवार राजस्थान यूथ कांग्रेस चुनाव में है. 2 हजार से अधिक युवा विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव पदों के बड़ी संख्या में नामांकन सामने आए है. इन चुनावों में कांग्रेस के दो बड़े कैंपों की आपसी अदावत भी देखी जा रही है.

राजस्थान युवा कांग्रेस चुनाव में प्रचार जारी है. दिग्गज चुनावी समर में है. इस चुनाव को राजस्थान कांग्रेस की अंदरूनी सियासत से भी जोड़ कर देखा जा रहा. सीएम गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप से ताल्लुक रखने युवा नेता प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में शुमार है. हालांकि युवाओं के गॉडफादर्स ने अभी पत्ते नहीं खोले है. राजस्थान यूथ कांग्रेस चुनाव में 2 हजार से अधिक युवा विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव पदों के बड़ी संख्या में नामांकन सामने आए है. 

युवा कांग्रेस के चुनावों पर अध्यक्ष पद पर 29 उम्मीदवार चुनावी समर में:
युवा कांग्रेस के चुनावों पर अध्यक्ष पद पर 29 उम्मीदवार चुनावी समर में है. इनमे प्रमुख तौर पर सतवीर चौधरी, यशवीर शूरा, अभिमन्यु पूनिया, सुधींद्र मूंड, राकेश मीना समेत प्रमुख नाम चर्चाओं में है. सभी कांग्रेस के दिग्गजों के कैंप से जुड़े है. युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री अशोक चांदना की अपनी भूमिका है.