रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, 9 दिनों में कमाए 468 करोड़

मुंबई : रजनीकांत अभिनीत फिल्म जेलर का दुनिया भर में सभी भाषाओं में कलेक्शन ₹468 करोड़ हुआ है. भाषा के हिसाब से डिस्ट्रीब्यूशन की बात करें तो फिल्म ने तमिलनाडु में ₹147 करोड़, आंध्र और निज़ाम में ₹59 करोड़ की कमाई की है. फिल्म ने 10 अगस्त को रिलीज होने के बाद से कुल 9 दिनों में केरल में ₹40 करोड़, कर्नाटक में ₹52 करोड़ जबकि शेष भारत में ₹8 करोड़ की कमाई की है. ओवरसीज नंबर की बात करें तो फिल्म ने अब तक 162 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

भारत में जेलर का 9वें दिन का कुल कलेक्शन ₹10 करोड़ है, जिसमें से ₹7.35 करोड़ तमिल भाषा में, ₹2.30 करोड़ तेलुगु में, ₹0.15 करोड़ कर्नाटक में और ₹0.25 करोड़ हिंदी भाषा में है. रिलीज के 9 दिनों के बाद से जेलर का कुल संग्रह ₹245.90 करोड़ हुआ है.

बनी ऑल-टाइम नंबर 1 फिल्म:  

10वें दिन यह फिल्म सभी भाषाओं में कुल मिलाकर लगभग ₹16 करोड़ की कमाई कर सकती है. फिल्म द्वारा हासिल किए गए कुछ उल्लेखनीय मील के पत्थर को साझा करते हुए, व्यापार विश्लेषक रमेश बाला ने ट्वीट किया है कि जेलर कर्नाटक बॉक्स ऑफिस पर ₹50 करोड़ का सकल आंकड़ा पार करने वाली दूसरी कॉलीवुड फिल्म बन गई है. एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने यह भी कहा कि जेलर 2023 में YTD तक तमिलनाडु और कर्नाटक बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष/नंबर 1 पर पहुंचने वाली एक दुर्लभ कॉलीवुड फिल्म बन गई है. इसके अलावा, इसने कमल हासन अभिनीत 'विक्रम' को पीछे छोड़ दिया है और ऑल-टाइम नंबर 1 बन गई है.

फिल्म में यह कलाकार हैं शामिल: 

सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फिल्म का निर्देशन नेल्सन दिलीपकुमार ने किया है. 'जेलर' में रजनीकांत ने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई है जो अपने पुलिसकर्मी बेटे की मौत का बदला लेता है. मोहनलाल, शिवराजकुमार और जैकी श्रॉफ महत्वपूर्ण कैमियो में हैं. "जेलर" के कलाकारों में रजनीकांत, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, मोहनलाल, जैकी श्रॉफ, शिवराजकुमार, सुनील वर्मा, योगी बाबू और वसंत रवि जैसी प्रमुख हस्तियां शामिल हैं, जिन्होंने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं.