Bheed में अपने किरदार पर बात करते नजर आए Rajkumar Rao, शेयर किया अपना अनुभव

मुंबई : दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के बीच लगा लॉकडाउन एक ऐसा समय था जिसने पूरे विश्व को हिला कर रख दिया था. उस समय देश में भी हालात बेकाबू हो चुके थे और लोगों को तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. उस समय घटी त्रासदी को अनुभव सिन्हा अपनी फिल्म भीड़ (Bheed) के जरिए ब्लैक एंड वाइट में दर्शकों के सामने परोस रहे हैं. फिल्म में राजकुमार राव (Rajkumar Rao), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और दिया मिर्जा (Diya Mirza) समेत अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. इस बारे में राजकुमार ने फर्स्ट इंडिया के आशीष तिवारी से खास बातचीत की है और फिल्म से जुड़ी कुछ बातों को साझा किया है.

इस तरह की भूमिका चुनने के सवाल पर राजकुमार राव ने बताया कि अब आपको एक चुनौतीपूर्ण कैरेक्टर मिलने के साथ एक अच्छी कहानी मिलती है तो यह नई चीजें सीखने के दरवाजे खोल देती है इसलिए मुझे हमेशा ऐसी भूमिकाएं निभाना पसंद आता है. एक्टर ने कहा कि अभिनय के लिए रास्ता तलाशने के लिए मैं , स्त्री, गन और गुलाब जैसी फिल्में करने पर भी अपना ध्यान लगाता हूं.

फिल्म के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा कि मैं अनुभव सिन्हा का प्रशंसक हूं और जब उन्होंने मेरे साथ फिल्म की कहानी शेयर की तो मैं बहुत प्रभावित हुआ. एक्टर ने कहा इस पर सोने पर सुहागा तब हो गया जब मेरे साथ टैलेंटेड कास्ट था जिनके साथ काम करने का मौका मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.

इस दौरान अपने को एक्टर्स के बारे में बात करते हुए राजकुमार ने कहा कि पंकज जी से मैंने सीखा है कि जो वह वास्तव में करते हैं उसी की पूजा करते हैं और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने काम को लेकर बहुत चूजी है क्योंकि वह जो भी करते हैं उसमें अपना सब कुछ लगा देते हैं. आशुतोष सर एक शानदार अभिनेता होने के साथ बहुत खूबसूरत व्यक्तित्व के धनी हैं और उनका जीवन को देखने का तरीका बहुत अद्भुत है मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला.

लॉकडाउन के दौरान अपने समय के बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया कि दूसरी लहर के दौरान मैंने लोगों के लिए थोड़ा थोड़ा कुछ करने की कोशिश की मुझे पर्सनल तौर पर नुकसान हुआ है. मैंने यह देखा कि मेरे कुछ करीबी वेंटिलेटर पर हैं और लोग मदद के लिए पहुंचते थे और मैंने अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश की है.

वहीं फिल्म भीड़ की बात करें तो यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें ब्लैक एंड वाइट तरीके से उस समय में हुई त्रासदी को दर्शाया गया है. फिल्म रिलीज हो चुकी है और दर्शक इससे अच्छा रिस्पांस दे रहे हैं. के बाद राजकुमार राव को Guns And Gulaab में देखा जाएगा। इस पूरी बातचीत में एक्टर ने और भी बातें फर्स्ट इंडिया के साथ शेयर की है जानने के लिए देखें पूरा इंटरव्यू.