अच्छी फिल्म बनाएं, उसका प्रचार अपने आप हो जाता है- Rajkumar Rao

कोलकाता: अभिनेता राजकुमार राव ने अपनी आगामी फिल्म 'भीड़' की रिलीज से पहले कहा कि फिल्म के प्रचार का सबसे अच्छा तरीका है 'अच्छी फिल्में बनाओ, उसका प्रचार अपने आप हो जाता है.

पिछले साल की हिट कन्नड़ फिल्म "कांतारा" का उदाहरण देते हुए, अभिनेता ने कहा कि अगर फिल्म की कहानी "आकर्षक" हो तो मध्यम बजट की फिल्म भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच सकती है. उन्होंने कहा कि यदि आप एक मध्यम बजट की फिल्म बना रहे हैं तो आपको उन्हें (दर्शकों को) कुछ अलग देना होगा जो दर्शकों के लिए आकर्षक हो. तभी लोग आपकी फिल्म की चर्चा करेंगे. मुझे लगता है कि वर्तमान समय में जनसंपर्क (पीआर) का यही तरीका बचा है.

लोगों को इसके बारे में बात करनी पड़ी:
उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मैं मुंबई में बैठा हूं और फिर दस लोग मुझसे पूछे की क्या आपने कांतारा देखी है? ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म इतनी अच्छी थी कि लोगों को इसके बारे में बात करनी पड़ी और फिर मैं फिल्म देखने गया. यह पीआर की सबसे अच्छी रणनीति है. एक अच्छी फिल्म बनाएं, लोग उसका प्रचार खुद कर देंगे.

यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज होगी:
उन्होंने कहा कि अब भाषा कोई बाधा नहीं है. सभी भाषाएं कहानियां कहती हैं. कहानी आकर्षक होनी चाहिए, इसमें कुछ बताना होगा. निर्देशक अनुभव सिन्हा की बनारस मीडियावर्क्स और भूषण कुमार की टी-सीरीज द्वारा निर्मित फिल्म "भीड़" में राव के अलावा पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और दीया मिर्जा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज होगी. सोर्स-भाषा