जयपुर ग्रामीण जिले में इंद्रदेव मेहरबान, जमवारामगढ़ में बम्पर बारिश के बाद भी रामगढ़ बांध रीता

जयपुर ग्रामीण जिले में इंद्रदेव मेहरबान, जमवारामगढ़ में बम्पर बारिश के बाद भी रामगढ़ बांध रीता

जयपुर: राजस्थान के लगभग सभी जिलों में मानसून मेहरबान है. बारिश से नदी नाले और बांधों का जल स्तर पर बढ गया है. तो ऐसे में खबर है जयपुर के जमवारामगढ़ से... जहां पर क्षेत्र में बम्पर बारिश के बाद भी रामगढ़ बांध रीता है. जयपुर ग्रामीण जिले में इंद्रदेव मेहरबान है, लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. जमवारामगढ़ में अब तक 28 इंच बारिश हो चुकी है. पिछले 15 दिन से लगातार रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है.

अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ा रामगढ़ बांध में बारिश का पानी नहीं पहुंचा. रामगढ़ बांध में पानी की मुख्य स्त्रोत बाणगंगा, माधोवेणी सहित अन्य नदी नालों में भी पानी नहीं आया, जबकि क्षेत्र में छोटे बांध और ताल तलैया पानी से लबालब हुई. राजस्थान हाईकोर्ट रामगढ़ बांध मॉनिटरिंग कमेटी ने भी अधिकारियों को जिम्मेदार माना. नदियों के बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण हो रहा है, अधिकारी कार्रवाई नहीं करते. 

राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश का आंकड़ा जारी:
आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश का आंकड़ा जारी किया गया. दौसा और करौली जिले में बारिश का जोर रहा. दौसा के रामगढ़ क्षेत्र में 258 MM बारिश दर्ज की गई. दौसा में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई. 10 स्थानों पर अति भारी बारिश और चार स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. उधर, करौली के सपोटरा में 207 MM बारिश दर्ज की गई. करौली में एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई. दो स्थानों पर अति भारी बारिश और तीन स्थानों पर भारी बारिश दर्ज हुई.