इंग्लिश टीम के खिलाफ रवि अश्विन रच सकते है इतिहास, महज इतने विकेटों के साथ बन जाएंगे पहले बल्लेबाज

नई दिल्लीः 25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा. दोनों टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है. इस मुकाबले के जरिए दोनों ही टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंक की बढ़ोतरी करना चाहेगी. 

साथ ही इस मुकाबले में रवि अश्विन पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले और चंद्रशेखर को पीछे छोड़ सकते हैं. दरअसल, रवि अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. अब तक इस गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 टेस्ट मैचों में 88 विकेट झटके हैं. वहीं इस फेहरिस्त में शीर्ष पर मौजूद खिलाड़ी की बात करें तो भागवत चंद्रशेखर टॉप पर हैं. भागवत चंद्रशेखर ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 टेस्ट मैचों में 95 विकेट झटके. इसके बाद अनिल कुंबले दूसरे नंबर पर हैं. अनिल कुंबले ने इंग्लैंड के खिलाफ 19 मैच में 92 विकेट झटके.

एंडी फ्लॉवर ने कहा कि दोनों टीमों के बीच सीरीज केवल स्पिन के ईर्द-गिर्द नहीं रहने वाली है. इस बार फास्ट की भी अहम भूमिका रहने वाली है. यहां टेस्ट क्रिकेट में स्पिनर्स ही सबसे अहम भूमिका निभाते रहे हैं. इस बार भी यह सिलसिला बरकरार रहने की उम्मीद है. जिसपर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे बड़े स्पिनर्स खरे भी उतरते है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 25 से 29 जनवरी के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में और तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा. सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे. रांची टेस्ट 23 से 27 फरवरी और धर्मशाला टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा.