Ravi Ashwin: रवि अश्विन के पास इंग्लैंड के खिलाफ होगा बड़ा मौका, रच सकते है ये 5 कीर्तिमान

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से खेला जाएगा. दोनों टीमें विशाखापट्टनम में आमने-सामने होगी. जहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. भारतीय टीम को हैदराबाद टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 28 रनों से हरा दिया. हालांकि इस मुकाबले में रवि अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. हैदराबाद टेस्ट में रवि अश्विन ने 6 विकेट झटके. 

वहीं आईसीसी के ताजा रैकिंग्स में रवि अश्विन टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं. इसके साथ ही अश्विन के पास बड़ा मौका रहने वाला है. अश्विन के निशाने पर एक-दो नहीं बल्कि 5 रिकॉर्ड होंगे. इंग्लैंड के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों में रवि अश्विन ने कुल 93 विकेट झटके हैं. 

ऐसे में रवि अश्विन 3 विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भागवत चंद्रशेखर हैं. भागवत चंद्रशेखर  के नाम 23 टेस्ट मैचों में 95 विकेट दर्ज हैं. रवि अश्विन 3 विकेट लेते ही भागवत चंद्रशेखर को पीछे छोड़ देंगे. 

इसके अलावा रवि अश्विन ने अपने करियर में 96 टेस्ट मैचों में 496 विकेट झटके हैं. ऐसे में अश्विन महज विकटों के साथ के रिकॉर्ड बना लेंगे. ऐसा करने वाले रवि अश्विन भारत के दूसरे और दुनिया के 9वें गेंदबाज बन जाएंगे. इसके अलावा भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. अश्विन 7 विकेट लेते ही इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. जेम्स एंडरसन दर्ज है. भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैचों में एंडरसन ने 139 विकेट झटके हैं.