Ravindra Jadeja Record: एशिया कप में रवींद्र जड़ेजा ने रचा इतिहास, इरफान पठान को पीछे छोड़ बने पहले भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप सुपर-4 के मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों सें हरा कर टूर्नामेंट के फाइनल में एंट्री मार ली है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 214 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी डिफेंडिगं चैंपियन 172 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. जहां टीम इंडिया की ओर से जड़ेजा ने 2 विकेट लिये. और इसी के साथ खिलाड़ी ने इरफान पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

भारत की ओर से मुकाबले में 2 विकटों के साथ ज़डेजा एशिय़ा कप ने नंबर-1 बल्लेबाज बन गये है. खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ 2 सफलता के साथ 18 मैचों में 24 विकेट पूरे कर लिये है. जबकि इससे पहले इरफान पठान 12 मैचों में 22 विकेट लेकर सूची में शीर्ष पर बने हुए थे. जिसको पछाड़ते हुए जड़ेजा अब टूर्नामेंट में भारतीय प्लेयर्स की लिस्ट में नंबर-1 पर पहुंच गये है. 

जड़ेजा ने नंबर पांच पर किया कब्जाः
वहीं अगर बात करें एशिया कप मे सबसे ज्यादा विकेट की तो ये रिकॉर्ड मुरील धरन के नाम दर्ज है. खिलाड़ी 30 विकेट के साथ पहले स्थान पर काबिज है. दूसरे नंबर पर लसित मलिंगा 29 विकेट से साथ बने हुए है. जबकि 26 विकटों के साथ अजंता मेंडिस नंबर तीन पर है. वहीं अब जड़ेजा 24 विकटों के साथ नंबर पांच पर पहुंच गये है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित ने 53 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाये. जिसके चलते टीम इंडिया ने 214 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई. इसके साथ ही टीम का लगातार 13 वनडे मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया है.