RCB ने WPL के लिए ऑस्ट्रेलिया के बेन सॉयर को मुख्य कोच किया नियुक्त

बेंगलुरू: न्यूजीलैंड महिला टीम के वर्तमान कोच ऑस्ट्रेलिया के बेन सॉयर को अगले महीने होने वाली महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

सॉयर द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के वर्तमान कोच भी हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के सहायक कोच होने के अलावा महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने टीम के ट्विटर हैंडल पर डाले वीडियो में कहा, ‘‘उन्होंने (सॉयर ने) ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन विश्व कप जीते हैं. एक तेज गेंदबाजी विशेषज्ञ. उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के साथ बीबीएल खिताब भी जीता है. उनकी टीम ने द हंड्रेड के फाइनल में भी जगह बनाई.

महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं:
हेसन ने कहा कि वह 20 से अधिक वर्षों से महिला क्रिकेट से जुड़े हैं और महिलाओं के खेल को अच्छी तरह से जानते हैं, खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानते हैं. वह नीलामी से पहले हमारी तैयारियों में भी शामिल रहे हैं. सॉयर की सहायता मालोरन रंगराजन (सहायक कोच और स्काउटिंग प्रमुख), वीआर वनिता (स्काउट और क्षेत्ररक्षण कोच) और आरएक्स मुरली (बल्लेबाजी कोच) होंगे.

स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगा:
टूर्नामेंट के लिए टीम मैनेजर और डॉक्टर डॉ हरिनी होंगी जबकि नवनीता गौतम (हेड एथलेटिक थेरेपिस्ट), हुजेफा तालिब (स्ट्रेंथ एवं अनुकूलन कोच), सब्यसाची साहू (मुख्य फिजियो) और सौम्यदीप पायने (संचालन प्रमुख) अन्य सहायक कर्मचारी हैं. इससे पहले आरसीबी ने बुधवार को ही दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मुंबई में चार से 26 मार्च तक होने वाले डब्ल्यूपीएल के लिए टीम का मार्गदर्शक नियुक्त किया. आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत पांच मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ करेगा.

आईएमएफ, जी20 की गोलमेज बैठक:
वाशिंगटन: समयबद्ध कर्ज पुनर्गठन प्रक्रिया से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए फरवरी के अंत में बेंगलुरु में 'ग्लोबल सॉवरेन डेट राउंडटेबल' सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

'ग्लोबल सॉवरेन डेट राउंडटेबल' सम्मेलन 25 फरवरी को आयोजित होगा जिसकी सह-अध्यक्षता आईएमएफ, विश्व बैंक और भारत करेंगे. भारत इस समय जी20 समूह का अध्यक्ष है.
आईएमएफ में रणनीति एवं नीति समीक्षा विभाग की निदेशक सेइला पजारबसिओग्लू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह गोलमेज बैठक बुनियादी तौर पर समयबद्ध कर्ज पुनर्गठन प्रक्रिया से जुड़े मुद्दों और हाल के समय में पेश आई चुनौतियों पर चर्चा करने के लिए आयोजित की जा रही है.

एक देश से संबंधित मामले पर चर्चा करना नहीं:
उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य कर्ज पुनर्गठन से संबंधित कुछ बुनियादी बिंदुओं की परिभाषा और मानकों को सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा, "इसका मकसद किसी एक देश से संबंधित मामले पर चर्चा करना नहीं है. इस बैठक का आयोजन जी20 देशों के वित्त मंत्रियों एवं केंद्रीय बैंकों के गवर्नर की बैठक के साथ ही होगा. जी20 बैठक में डिजिटलीकरण कार्यक्रम से जुड़े बिंदुओं पर मुख्य रूप से चर्चा होने की उम्मीद है. आईएमएफ अधिकारी ने कहा कि भारत डिजिटलीकरण की दिशा में प्रगति के मामले में अग्रणी स्थिति में है. सोर्स-भाषा