Dawid Malan: वर्ल्ड कप में डेविड़ मलान के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, इमाम और गिल को पीछे छोड़ हासिल की खास उपलब्धि

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जा रहा है. धर्मशाला मे खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम टॉस हार कर पहले बल्लबाजी करने उतरी. जहां टीम की ओर से डेविड मलान ने 107 गेंद में 140 रन की शतकीय पारी खेली. जिसमें 16 चौके और 5 छ्क्के शामिल रहे. इसके साथ ही खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है. खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज शतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गये है. 

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 364 रन बोर्ड पर लगाये. इस दौरान टीम की ओर से डेविड मलान ने तूफान उड़ाते हुए 140 रन की शतकीय पारी खेली. इसके साथ ही खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 6 शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ते हुए महज 23 पारियों में 6 वनडे शतक को पूरा किया है. जबकि इससे पहले पाकिस्तान के इमाम उल हक ने 27 पारियों में 6 वनडे शतक को पूरा किया था. इस सूची में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के थरंगा है जिन्होंने 29 पारियों में 6 शतक को पूरा किया था. बाबर आजम ने 32 पारियों में इस आंकड़ें को छूआ था. वहीं शुभमन गिल ने कुल 35 पारियों में 6 शतकों को पूरा किया है.
 
इंग्लैंड ने बांग्लादेश को दिया 365 रन का लक्ष्यः
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच टूर्नामेंट का 7वां मैच खेला जा रहा है. जिसमें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने कुल 50 ओवर में 365 रन का लक्ष्य बोर्ड पर लगाया है. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डेविड मलान ने 140 रन बनाये. जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा रूट ने 82 रन और बेयरस्टो ने 52 रन बनाये.