REET Mains Exam 2023 : जयपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े फर्जी अभ्यर्थी, एक जगह 6 तो दूसरी जगह 15 लाख में हुआ सौदा

जयपुर: REET परीक्षा देने आया 'मुन्ना भाई' पुलिस के हत्थे चढ़ा है. राजधानी जयपुर के झोटवाड़ा थानाप्रभारी घनश्याम सिंह राठौड़ ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने जालोर निवासी महेंद्र विश्नोई को गिरफ्तार किया है. महेंद्र वास्तविक अभ्यर्थी ओमप्रकाश के स्थान पर परीक्षा देने आया था. फर्जी अभ्यर्थी ने परीक्षा देने की एवज में 6 लाख रुपए लिए थे. ACP झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. अब थानाप्रभारी घनश्याम सिंह आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं. 

वहीं मुरलीपुरा थाना पुलिस ने भी फर्जी अभ्यर्थी संगीता विश्नोई को गिरफ्तार किया है. आरोपी से फर्जी आधार कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र बरामद किया गया है. आरोपी संगिता विश्नोई जालोर की रहने वाली है. संगीता विश्नोई प्रथम श्रेणी की सरकारी अध्यापिका है. परीक्षा देने के लिए संगीता ने 15 लाख रुपए लिए थे. पुलिस अब संगीता से गहनता से पूछताछ कर रही है. वहीं आमेर इलाके में भी फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया है. मेहंदी का बाग स्कूल में परीक्षा के दौरान डमी अभ्यर्थी को पकड़ा है. 

जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर आयोजित हो रही परीक्षा: 
बता दें कि राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से आयोजित की गई है, जिसे दो पारियों में किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 9:30 से 12 बजे तक चली. इस परीक्षा के लेवल 1 और 2  में 48000 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है. जिसे 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा. जिसे 25 फरवरी से 1 मार्च तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें  8 लाख 37 हजार 769 विद्यार्थी बैठेंगे. गौरतलब है कि परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है.