Uttar Pradesh: अवसाद के चलते सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी ने की आत्‍महत्‍या

लखनऊ: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के एक सेवानिवृत्त अधिकारी ने मंगलवार को गोमतीनगर स्थित अपने निजी आवास पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली. संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त (अपराध) नीलाब्‍जा चौधरी ने घटना की पुष्टि की .

एक अन्‍य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "1975 बैच के अधिकारी रहे दिनेश कुमार शर्मा (73) ने अपने घर में खुद को गोली मार ली. उनका शव सुबह उनके कमरे में मिला." चौधरी ने बताया कि पुलिस को उनके कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुसाइड नोट में मानसिक रूप से परेशान होने की बात लिखी है और इस हादसे के लिए किसी को जिम्‍मेदार नहीं ठहराया गया है. पुलिस के मुताबिक शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा, "मैं आत्महत्या कर रहा हूं क्योंकि मैं मानसिक चिंता और अवसाद को सहन नहीं कर सकता. इसके लिए कोई और जिम्मेदार नहीं है. पुलिस ने बताया कि उन्‍होंने अपनी रिवाल्वर से कनपटी पर गोली मारी, जो उनके कमरे में मिली है. पुलिस ने कहा कि उनका शव कुर्सी पर मिला.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस महानिदेशक (डीजी) रैंक से रिटायर हुए शर्मा का डिप्रेशन का इलाज चल रहा था. डीजी (सुरक्षा) विनोद कुमार सिंह ने कहा कि शर्मा का शव उनके कमरे से सुबह बरामद किया गया. उन्‍होंने बताया कि वह एक अच्छे अधिकारी रहे थे और किसी जमाने में आईपीएस क्रिकेट टीम का हिस्सा हुआ करते थे. शर्मा, 2010 में डीजी, यूपी पुलिस आवास निगम के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. अपर पुलिस आयुक्‍त (एसीपी) श्वेता चौधरी ने कहा कि जिस कमरे में आत्महत्या की गई है, उसे सील कर दिया गया है और रिवॉल्वर जब्त कर ली गई है. सोर्स- भाषा