Telangana CM: रेवंत रेड्डी आज लेंगे तेलंगाना के CM पद की शपथ, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता होंगे शामिल

तेलंगानाः कांग्रेस नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी आज तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. दोपहर 1.04 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी.

इस दौरान सोनिया गांधी होंगी और राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी समारोह में शामिल होंगे. इसके अलावा उमर अब्दुल्ला, डेरेक ओ ब्रायन और डी राजा भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 

साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे. वह निवर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की जगह लेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के निर्वाचित विधायक और मल्लू भट्टी विक्रम अर्का उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.  

बता दें कि 3 दिसंबर को चार राज्यों के परिणाम में से तेलंगाना में कांग्रेस सरकार कब्जा जमाने में सफल हुई. कांग्रेस ने बहुमत प्राप्त करते हुए कुल 64 सीटों पर जीत हासिल की. इसके साथ ही पार्टी रेस में पहले नंबर पर रही.