IPL 2024 एडिशन में खेलेंगे ऋषभ पंत, 14 महीने बाद फिट आई मेडिकल रिपोर्ट

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 से पहले बीसीसीआई ने क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है. बीसीसीआई ने IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है. 14 महीने से रिहैब से गुजर रहे पंत ने IPL के नए सीजन से पहले मेडिकल रिपोर्ट फिट आई है. 

जिसके बाद पंत ने सीजन को लेकर अभ्यास करना भी शुरू कर दिया था. बीसीसीआई ने उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स कैंप में शामिल होने की मंजूरी मिल गई है. 

जो कि फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. क्योंकि पंत की टीम में वापसी बैटिंग आर्डर के साथ साथ विकेट कीपिंग को भी मजबूत करेंगे. 

वहीं बीसीसीआई ने बताया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 के टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चोटिल मोहम्मद शमी ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को बाएं हाथ में हुई सर्जरी हुई है.

बता दें कि पंत 30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिहैब प्रक्रिया से गुजरने के बाद स्वस्थ हैं, इसलिए उन्हें आगामी टाटा आईपीएल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित कर दिया गया है.