प्रधानमंत्री मोदी के NDA के 400 सीटें जीतने वाले दावे पर RJD सांसद मनोज झा ने साधा निशाना, कहा- इसका मतलब EVM सेट है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (5 फरवरी) को संसद में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार की वापसी की भविष्यवाणी की. पीएम ने कहा कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी 370 सीट जीतेगी, जबकि एनडीए को 400 सीटें मिलेंगी. जिस पर राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झाने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

मनोज झा ने कहा कि अगर 370 का आंकड़ा कहा जा रहा है और एनडीए को 400 सीट की बात कही जा रही है इसका मतलब है रिगिंग का काम पूरा हो चुका है. यानी ईवीएम सेट हो गई है. उन्होंने कहा कि आप देश के प्रधानमंत्री हैं. आप कहिए न कि आप भारी बहुमत से आएंगे. आप एग्जेक्ट नम्वर 370 कहते हैं तो शक होता है.

अगर आप वादे को पूरा न करके भी 370 का सपना देख रहे हैं तो मैं समझता हूं कि हमारा लोकतंत्र स्वस्थ नहीं है. ‌‍2014 में आप किस वादे पर आए थे. दो करोड़ रोजगार प्रति वर्ष. आज कितना हो गया, 20 करोड़. 20 करोड़ में 20 लाख दिया है क्या? नहीं. सरकारी कर्मचारियों का पेंशन का मसला भी वहीं है. एक तरफ आप कहते हैं कि इतने करोड़ों लोगों को गरीबी रेखा से बाहर ले आए तो 80 करोड़ लोगों को अनाज क्यों देना पड़ रहा है? यह पीएम के बयानों में विरोधाभास है.

प्रधानमंत्री जी संभाल नहीं पा रहे हैं. लेकिन हां हेडलाइन मैनेजमेंट करने में उनसे बड़ा उस्ताद और कोई नहीं है. अभी अभिभाषण जो महामहिम (राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू) का हुआ उन्होंने पतझड़ को सावन विकसित करने की कला साबित कर दी है, इसके लिए उन्हें मुबारक हो.