Rohit Sharma: वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने रचा नया कीर्तिमान, तूफानी पारी के बदौलत क्रिस गेल और अफरीदी की लिस्ट में नाम किया दर्ज

नई दिल्लीः पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे. रोहित ने 63 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 86 रन की तूफानी पारी खेली. इसके बदौलत ही रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड रच दिया है. खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में 300 प्लस छक्कों का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे पहले ये कारनाम सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने ही किया है. 

शाहीन अफरीदी इस सूची में टॉप पर बने हुए है. खिलाड़ी 351 छक्कों की सहायता के साथ नंबर-1 पर काबिज है. जबकि वेस्टइंडीज के क्रिस गेल दूसरे नंबर पर बने हुए है. जिन्होंने 331 छक्के लगाए है. लेकिन अब पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए रोहित ने भी इस सूची में भारत का झंड़ा लहरा दिया है. 

वर्ल्ड कप में रोहित बने सिक्सर किंगः
इसके साथ ही रोहित ने एक और खास उपलब्धि हासिल की है. वर्ल्ड कप में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए रोहित सबसे ज्यादा छक्के के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गये है. उन्होंने 34 छक्कों के साथ तीसरे पोजिशन पर कब्जा जमाया है. वहीं क्रिस गेल इस मामले में पहले नंबर पर बने हुए उन्होंने 49 छक्के लगाए है. एबी डिविलियर्स 37 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. चौथे नंबर पर पोंटिंग ने 31 छक्के लगाए हैं.

मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से फ्लाॉप साबित हुई और 191 पर ढ़ेर हो गयी. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा की 86 रन की पारी के बदौलत टीम ने महज 30.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट को बीट कर सफलता हासिल की.