IND vs WI: रोहित-जायसवाल ने त्रिनिदाद में बनाया रिकॉर्ड, सहवाग और गावस्कार को छोड़ा पीछे

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद में खेला जा रहा हैं. पहले मैच में मिली जीत के बाद क्लीन स्वीप करने उतरा भारत अच्छी लय में नजर आ रहा हैं. ऐसे में  टीम के ओपनिंग करने उतरे रोहित और यशस्वी ने शतकीय साझेदारी खेली. रोहित ने 143 गेंद में 9 चौके 2 छक्कों की मदद से 80 रन बनाये. जबकि अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे जायसवाल ने 74 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाये.

टीम के ओपनर के शतकीय पारी और दोनों ही खिलाड़ी के अर्धशतक के चलते टीम को अच्छी शुरुआत मिली. दोनों खिलाड़ीयों के बीच हुई शतकीय साझेदारी के चलते रोहित और जायसवाल ने नया रिकॉर्ड भी बना लिया हैं. कप्तान रोहित और जायसवाल ने बतौर ओपनर जोड़ी ने दूसरी बार विदेश की धरती पर शतकीय पारी खेली हैं. इसके चलते इन्होंने सहवाग और गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं. 

गावस्कर-चेतन ने 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा कियाः
इससे पहले दोनों ही खिलाड़ी ने डोमिनिका टेस्ट मं शतकीय साझेदारी खेली थी. रोहित और यशस्वी से पहले टेस्ट में विदेशी जमीन पर सुनील गावस्कर और चेतन शर्मा दो बार शतकीय साझेदारी निभा चुके हैं. इन दोनों ने भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की थी. गावस्कर-चेतन ने 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था. 

सहवाग-आकाश चोपड़ा और सहवाग-वसीम जाफर की जोड़ी भी विदेशी जमीन पर बतौर ओपनिंग जोड़ी टेस्ट में दो बार शतकीय साझेदारी निभा चुकी है. अब इस लिस्ट में रोहित और यशस्वी भी शामिल हो गए हैं.