Rohit Sharma: वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ बने पहले भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्लीः भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबले में भारत की जीत के स्टार रोहित शर्मा रहे. जिन्होंने 84 गेंद में 131 रन की शतकीय पारी खेली. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये है. इससे पहले ये रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज था जिसे अब रोहित शर्मा तोड़ते हुए नंबर-1 पर पहुंच गये है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए 63 गेंद में शतक जड़ सभी के होश उड़ा दिये. इस पारी के बदौलत रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. कपिल देव को पछाड़ रोहित वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय बन गये है. जबकि इससे पहले ये उपलब्धि 72 गेंदों के साथ कपिल देव के नाम दर्ज थी.
 
रोहित ने तोड़ क्रिस गेल का रिकॉर्डः
इतना ही नहीं रोहित के खाते में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड जुड़ गया है. खिलाडी के नाम 556 सिक्स दर्ज हो गए है. इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था. जिनके नाम 553 छक्के है. जिसे अब रोहित ने पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर कब्जा जमा लिया है. वहीं इस सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी हैं उनके नाम 476 छक्के हैं. 

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने आयी टीम अफगानिस्तान की ओर से ओपनिंग करने आये गुरबाज 21 और इब्राहिम जारदान ने 22 रन बनाये. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आये शाहीदी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 88 गेंद में 8 चौके और 1 छक्कों की मदद से 80 रन बनाये. अज़मतुल्लाह ने 62 रन बनाये. इसके अलावा नबी ने 19 और राशिद ने 16 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 272 लगाने में सफल हुई. जिसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीट टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये, उन्होंने 84 गेंद में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन बनाये. हालांकि उनका साथ देने आये ईशान किशन अपने अर्धशतक से चूक गये और 47 गेंद में 47 रन बनाकर ही आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने आये विराट कोहली ने 56 गेंद में 55 रन नाबाद और श्रेयस 25 रन पर नाबाद रहे. इस तरह टीम ने महज 35 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की.