IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले रोहित शर्मा को लगा झटका, हार्दिक पांड्या बने टीम के नए कप्तान

नई दिल्लीः आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अगले सीजन से पहले हार्दिक पांड्या को नए कप्तान बनाया है. मुंबई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बयान जारी करके पांड्या को कप्तान बनाने की बात शेयर की. इससे पहले रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. रोहित लंबे वक्त तक टीम के कप्तान रहे. मुंबई ने उनकी मौजूदगी में पांच बार खिताब जीता. लेकिन अब रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है. पांड्या गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना चुके हैं.

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से ठीक पहले हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया है. मुंबई ने पांड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रे़ड किया था. इससे पहले रोहित शर्मा टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. उनकी कप्तानी में ही टीम ने पांच बाप खिताब को भी अपने नाम किया. 

मुंबई ने बयान में लिखा मुंबई इंडियंस आज कप्तानी में बदलाव को लेकर घोषणा कर रही है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले सीजन में कप्तानी करेंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई अब तक सफल रही है. टीम ने लिखा हमारी टीम रोहित शर्मा के प्रति कृतज्ञ है. उनका 2013 से अब तक चला कार्यकाल शानदार रहा है. वे आईपीएल इतिहास के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं.

गौरतलब है कि पांड्या ने अब तक 123 आईपीएल मैच खेले हैं. पांड्या इससे पहले गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे. गुजरात ने पांड्या की कप्तानी में एक खिताब भी जीता और टीम पिछले सीजन के फाइनल तक भी पहुंची. अगर हार्दिक के आईपीएल के निजी प्रदर्शन को देखें तो वह शानदार रहा है.