रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बदकिस्मत कप्तान, फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद ट्रेविस हेड ने कही बड़ी बात

नई दिल्लीः ट्रेविस हेड की शतकीय पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को करारी मात देते हुए खिताब को अपने नाम किया. ट्रेविस हेड ने 125 गेंद में 137 रन बनाये. जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इस शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से फाइनल पर अपना कब्जा जमाया. साथ ही ट्रेविस हेड वर्ल्ड कप फाइनल में शतक बनाने वाले तीसरे कंगारु बल्लेबाज बन गए. इससे पहले रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट ने वर्ल्ड कप फाइनल में शतक बनाने का कारनामा किया था. इस जीत के बाद ट्रेविस हेड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को बदनसीब कप्तान बताया है. 

ट्रेविस हेड ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा कि अभी रोहित शर्मा दुनिया का सबसे बदकिस्मत कप्तान है. इतनी कड़ी मेहनत के बाद टीम फाइनल मुकाबले में हार गयी. टूर्नामेंट में टीम का सफर अजेय था. लीग मैच से लेकर सेमीफाइनल मैच मे टीम इंडिया ने विजय हासिल की. लेकिन अंत में आकर टीम को खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. हेड ने कहा कि रोहित फिलहाल दुनिया के सबसे बदकिस्मती कप्तान है. 

गौरतलब है कि मुकाबले में टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां लड़खड़ाती टीम ने कुल 240 रन बोर्ड पर लगाये. इस दौरान टीम को कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने ट्रेविस हेड की बदौलत ही 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट को हासिल कर लिया. ट्रेविस हेड ने 125 गेंद में 137 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए.