Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के पास होगा बड़ा मौका, महज 47 रनों के साथ रच देंगे इतिहास

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना अगला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी. मुकाबला  लखनउ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबला भारतीय टीम के साथ कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी काफी अहम रहने वाला है. इस मुकाबले के जरिये रोहित शर्मा के पास एक खास मुकाम हासिल करने का मौका होगा. रोहित महज 47 रनों के साथ ही 5वें भारतीय  खिलाड़ी बन जायेंगे. 

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा महज 47 रनों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में 18,000 रन का आंकड़ा छूने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे. रोहित अब तक 456 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की 476 पारियों में 17,953 रन स्कोर कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने 45 शतक और 98 अर्धशतक लगाए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 1703 चौके और 568 छक्के निकल चुके हैं. 

रोहित से पहले ये चार बल्लेबाज रच चुके कीर्तिमानः
वहीं इस सूची की बात करें तो रोहित के अलावा इसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और सौरभ गांगुली शामिल है. जबकि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ अगर 47 रन रचने में सक्षम होते है तो वो पांचवें खिलाड़ी बन जायेंगे. 

गौरतलब है कि भारत अभी तक वर्ल्ड कप में पांच मुकाबले खेल चुका है जिसमें से भारत सभी मुकाबलों में अजेय रहा है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत शामिल है. वहीं अब भारत 29 अक्टूबर इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलेगी.