RPSC Paper Leak: JDA प्रवर्तन दस्ते की बड़ी कार्रवाई, शिक्षक भर्ती पेपर लीक के मास्टरमाइंड की कोचिंग संस्थान पर चला बुलडोजर

जयपुर: शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के मास्टर माइंड संचालक के अधिगम कोचिंग संस्थान पर JDA का बुल्डोजर चला है. अलसुबह JDA का प्रवर्तन दस्ता अधिगम कोचिंग की बिल्डिंग पर पहुंचा. उसके बाद जेसीबी की पोकलेन मशीन से कोचिंग संस्थान को ध्वस्त किया गया. इस इमारत में कोचिंग सेंटर किराए पर चलता था. यह इमारत गोपालपुरा बाइपास स्थित गुर्जर की थड़ी पर है. 

मिली जानकारी के मुताबिक टाइम पीरियड तक नोटिसों का जवाब नहीं मिलने पर अवैध कॉमर्शियल बिल्डिंग को ध्वस्त किया गया है. इस बिल्डिंग में रेसिडेंशियल जमीन पर ज़ीरो सेटबैक पर बिल्डिंग बायलॉज का गंभीर उल्लंघन कर बड़े रूप में बने अवैध कॉमर्शियल निर्माण, रोड सीमा पर अवैध क़ब्जे-अतिक्रमण पर नियम के मुताबिक लीगल प्रोसेस पूरा कर अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग को गिरा दिया. 

इससे पहले 6 जनवरी 2023 को सुबह एनफोर्समेंट के चीफ कंट्रोलर और एडिशनल कमिश्नर पीआरएन के नेतृत्व में जेडीए दस्ते, जोन की रेवेन्यू और टेक्निकल टीमों ने मौका निरीक्षण कर संबंधित बिल्डिंग मालिक और भूपेन्द्र सारण, सुरेश ढाका , धर्मेंद्र चौधरी सहित 4 कोचिंग संचालकों को जेडीए की धारा 32 और 72 के तहत नोटिस जारी किए थे. नोटिस का जवाब देने के लिए 8 जनवरी 2023 को शाम 5 बजे तक समय दिया गया था.