संसद में NEET पेपर लीक के मुद्दे पर हंगामा, राहुल गांधी बोले-परीक्षा व्यवस्था में बड़ी गड़बड़ी हुई

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही जारी है. संसद में NEET पेपर लीक के मुद्दे पर हंगामा जारी है. NEET पेपर लीक मामले पर लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा जारी है. NEET पेपर लीक मामले पर राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक एक गंभीर मुद्दा है. परीक्षा व्यवस्था में बड़ी गड़बड़ी हुई है. शिक्षा मंत्री समस्या को नहीं समझ पा रहे हैं. पैसा हो तो आप कोई भी सीट ले सकते हैं.

NEET पेपर लीक के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पिछले 7 साल में एक भी पेपर लीक का सबूत नहीं हैं. हां कुछ जगहों पर गड़बड़ी हुई है, सरकार इस मामले में कुछ नहीं छिपा रही. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "मुद्दा यह है कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उनका मानना ​​है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी है। लाखों लोग मानते हैं कि अगर आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है, तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं और यही भावना विपक्ष की भी है.

आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र का आगाज हुआ. सदन के दोनों सदन लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी दलों से अपील की है. सदन में सकारात्मक सहयोग और सार्थक चर्चा की अपील की. चूरू सांसद राहुल कस्वां ने केंद्रीय विद्यालयों से जुड़ा सवाल पूछा. मंत्री जयंत चौधरी ने सांसद कस्वां के सवालों का जवाब दिया.