Dungarpur News: साबला पुलिस की अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 जेसीबी और 6 ट्रेक्टर-ट्रॉली जब्त

आसपुर (डूंगरपुर): डूंगरपुर जिले की साबला थाना पुलिस ने बीती रात अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने बेणेश्वर धाम पर सोम नदी के पेटे में बजरी के हो रहे अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5 जेसीबी मशीन और 6 ट्रेक्टर ट्राली को जब्त किया है. वहीं मामले में अब अग्रिम कार्रवाई खनिज विभाग की ओर से की जाएगी. 

डूंगरपुर जिले के साबला थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने बताया जिले में एसपी कुंदन कवरिया की और से अवैध गतिविधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत बीती रात मुखबिर जरिए बेणेश्वर धाम क्षेत्र में सोम नदी के पेटे में बजरी के अवैध खनन की सूचना मिली थी. सूचना पर साबला थाना पुलिस ने मौके पर जाकर दबिश दी. इस दौरान नदी पेटे में खनन कर रहे लोग पुलिस को देखकर फरार हो गए. 

पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो बजरी खनन के लिए 5 जेसीबी की मशीन लगी हुई थी. वही बजरी परिवहन के लिए 6 ट्रेक्टर - ट्रॉली खड़ी थी. जिस पर पुलिस ने जेसीबी मशीनों और ट्रेक्टर - ट्रॉली को जब्त किया और थाने लेकर आए. इधर साबला थाना पुलिस ने खनिज विभाग को मामले की जानकारी दी है. ऐसे में खनिज विभाग की ओर से नियमानुसार जुर्माना वसूलने के साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.