Samsung ने गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज़ के लिए जारी किया One UI अपडेट, जानिए नए फीचर्स

नई दिल्ली : सैमसंग ने कई नए बदलावों और अपडेट के साथ वन यूआई वॉच 5 की घोषणा की है. इस तथ्य के बावजूद कि उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और डिज़ाइन में बहुत अधिक बदलाव नहीं हुआ है, गैलेक्सी वॉच के लिए नवीनतम वन यूआई अपडेट में उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कुछ आंतरिक परिवर्तन शामिल हैं. कंपनी धीरे-धीरे अपनी पुरानी स्मार्टवॉच के लिए वन यूआई वॉच 5 अपडेट जारी कर रही है और नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, अपडेट अब भारत में गैलेक्सी वॉच 5 और वॉच 5 प्रो उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जा रहा है.

वन यूआई वॉच 5 अपडेट फीचर्स:

सबसे पहले, वन यूआई वॉच 5 वेयर ओएस 4 पर आधारित है और, अपडेट काफी बड़ी है क्योंकि इसका डाउनलोड आकार लगभग 1.77 जीबी है. इस बीच, अपडेट में वॉच फेस के लिए अपडेटेड लेआउट, नोटिफिकेशन के लिए नया कार्ड-आधारित बैकग्राउंड और बहुत कुछ जैसी नई सुविधाओं के अलावा जुलाई 2023 सुरक्षा पैच भी शामिल है. परिवर्तनों में आसान घड़ी के फेस और टाइल चयन के लिए एक नया लेआउट, डिवाइस बैटरी स्तर (घड़ी, फोन, गैलेक्सी बड्स) की जांच करने के लिए एक बैटरी टाइल, 360 ऑडियो नियंत्रण के साथ बेहतर बिक्सबी वॉयस कंट्रोल दिया गया है. सैमसंग हेल्थ में, पुन: डिज़ाइन किए गए परिणाम स्क्रीन के साथ बेहतर नींद कोचिंग, साइकिलिंग वर्कआउट के लिए स्वचालित रिकॉर्डिंग, रनिंग वर्कआउट के दौरान वैयक्तिकृत हृदय गति क्षेत्र और 400-मीटर ट्रैक रनिंग के लिए बेहतर सटीकता जैसे संवर्द्धन शामिल हैं. कस्टम वर्कआउट निर्माण भी एक नई सुविधा डाली गई है. 

बैकअप और पुनर्स्थापना विकल्प अब अधिक सुविधाजनक हैं. जिससे घड़ी से फोन तक डेटा बैकअप और सैमसंग क्लाउड में बैकअप सहेजने का विकल्प मिल रहा है. वॉच डेटा को नए फ़ोन में स्थानांतरित करना सरल बना दिया गया है. आपके फोन को नियंत्रित करने के लिए, फ्लेक्स मोड या टेंट मोड में गैलेक्सी Z फ्लिप5 या फोल्ड5 का उपयोग करते समय अपडेट वॉल्यूम समायोजन, कीपैड बटन और कैमरा नियंत्रण प्रदान करता है. अतिरिक्त परिवर्तनों में होम बटन का उपयोग करके टेक्स्ट के लिए वॉयस इनपुट, बिक्सबी हेडफोन कनेक्टिविटी के साथ बेहतर नोटिफिकेशन, मल्टीपल टाइमर (20 टाइमर तक) के लिए समर्थन, आपात स्थिति के दौरान चिकित्सा जानकारी साझा करना, बैटरी, स्टोरेज और मेमोरी के लिए डिवाइस की स्थिति की निगरानी, ​​यूनिवर्सल जेस्चर शामिल हैं. स्पर्श रहित नियंत्रण, ऐप्स को फ़ोल्डरों में व्यवस्थित करना, फ़ैक्टरी रीसेट के बाद पिन या पैटर्न के साथ बढ़ी हुई सुरक्षा और सैमसंग पे को जोड़ना शामिल है.