Sanju Samson: संजू सैमसन को लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में नहीं चुने जाने पर खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

नई दिल्लीः क्रिकेट के महाकुंभ के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 विकेट से जीत हासिल की. इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. हालांकि टीम में एक बड़ी कमीं देखने को मिली और वो संजू सैमसन की. रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की अनुपस्थिति में जहां सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे है. तो वहीं सैमसन को भी टीम से बाहर रखा गया है. जिससे खिलाड़ी और उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है. 

जिसको लेकर अब खिलाड़ी संजू ने खुद इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. संजू का कहना है कि वह अनलकी नहीं है. हालांकि लोग उन्हें एक अनलकी प्लेयर कहते है. लेकिन वो अनलकी नहीं हैं. क्योंकि आज की तारीख मे वह जहां तक पहुंचे हैं. उन्होंने वहां तक पहुंचने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था. इसलिए वह अपने आपको अनलकी नहीं मानते हैं. आपको बता दें कि संजू ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. लेकिन उसके बाद उन्हें पांच साल तक कोई मौका नहीं मिल सका. पहले एशिया कप और उसके बाद वर्ल्ड कप में संजू को टीम में कोई जगह नहीं मिलने से धक्का लगा था. और अब इसके बाद खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में नहीं चुना गया है. 

विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए. उसके लिए स्टीव स्मिथ ने 54 रनों की पारी खेली. जोश इंग्लिस ने शतक जड़ा. उन्होंने 110 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 8 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया. इस दौरान सूर्यकुमार ने 42 गेंदों में 80 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. ईशान किशन ने भी अर्धशतक लगाया. उन्होंने 58 रन बनाए.