The kerala Story की JNU में हुई स्क्रीनिंग, जमकर किया जा रहा है विरोध

मुंबई : एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) लगातार सुर्खियों में मची हुई है और इसी बीच दिल्ली के जेएनयू कैंपस में एक स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया. जहां पर अदा के साथ सुदीप्तो सेन और विपुल अमृतलाल शाह भी मौजूद थे. फिल्म की रिलीज से पहले जमकर राजनीति का दौर देखा जा रहा है और केरल सरकार ने फिल्म पर राज्य की छवि खराब किए जाने के आरोप लगा दिए हैं.

स्क्रीनिंग के दौरान सुदीप्तो सेन ने कहा कि लोगों को इसे देखना चाहिए और अगर वह से देखते हैं और पसंद करते हैं तो यह मेरे लिए सबसे बड़ा पुरस्कार होगा. केरल स्टोरी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका ऊपर उनका कहना है कि पहले ही बता दिया गया है कि यह कला का हिस्सा है कोई हेट स्पीच नहीं है. हमें कोर्ट पर पूरा भरोसा है और आखिर में जीत सच की होगी.

फिल्म के प्रोड्यूसर फूल अमृतलाल शाह और एक्ट्रेस अदा शर्मा इस बीच जेएनयू के स्टूडेंट के साथ बातचीत करते हुए नजर आए और कहा कि आप लोगों की यह जिम्मेदारी है कि इस फिल्म को लोगों को दिखाया जाए और इसकी चर्चा हो. विपुल नहीं इसकी कहानी सुनी थी तो वो रो पड़े थे और इसे बनाने में लगभग 7 साल लगे हैं.

यह ऐसी 3 लड़कियों की कहानी है जो अफगानिस्तान की जेल में है जिसमें से एक ने आत्महत्या कर ली और उसके माता-पिता न्याय का इंतजार कर रहे हैं. एक के साथ बार बार दुष्कर्म किया गया है और अब वह शांत है क्योंकि अपराधी उसके पीछे पड़े हुए हैं. सुदीप्तो सेन की ये फिल्म 5 मई 2023 को थियेटर में रिलीज होगी. इस फिल्म में अदा शर्मा के साथ सिद्धि इदनानी, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी लीड रोल में नजर आएंगी. ट्रेलर आने के बाद इसकी जमकर आलोचना की जा रही है. फिल्म में यह दावा किया गया है कि केरल में अचानक 32000 लड़कियां लापता हुई थी और इन्हें धर्म बदला कर आतंकवादी समूह में शामिल किया गया था. इसी बात के चलते इसका मुद्दा बनाया जा रहा है.