प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे का दूसरा दिन, 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं की आज देंगे सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है. आज वाराणसी को 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. 19 हजार करोड़ की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे. PM मोदी आज वाराणसी से दूसरी वंदे भारत ट्रेन को रवाना करेंगे. बरकी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे. उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे. PM मोदी काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर भी जा सकते हैं.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो दिवसीय वाराणसी के काशी दौरे पर पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी आज 19,154 करोड़ से भी ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. जिसमें 12578.91 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 6575.61 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है. वाराणसी के कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को PM मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि हमने 4 करोड़ लोगों को पक्के घर दिए. विकसित भारत यात्रा से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. हमारी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है. आज गरीब-अमीर का भेद मिटा है. योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाना हमारा मकसद है.   

इससे पहले पीएम मोदी लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने रोड़ शो निकाला. जहां बड़ी संख्या में लोग पीएम का स्वागत करने पहुंचे. लेकिन इसी बीच एक तस्वीर ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.  गिलट बाजार के पास पीएम मोदी ने पीछे से आ रही एक एंबुलेंस को रास्ता दिया. इसके लिए पीएम ने अपने काफिले को साइड करवाया. प्रधानमंत्री मोदी नमो घाट पर आयोजित काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में शामिल होंगे व लोगों से संवाद करेंगे.

18 दिसम्बर को प्रधानमंत्री मोदी उमरहां स्थित स्वर्वेद मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां मंदिर के अनुयायियों के साथ समागम करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सेवापुरी विधानसभा के बरकी में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.प्रधानमंत्री मोदी 19,154 करोड़ से भी ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. जिसमें 12578.91 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 6575.61 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है. इसके बाद वहां आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी कन्याकुमारी-बनारस के बीच नई ट्रेन को हरी झंड़ी दिखाएंगे.