IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, जीत दावेदारी को करेगी पक्का

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आज दूसरा मैच खेला जाना है. मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत दर्ज कर पांच मैच की सीरीज में दावेदारी को और मजूबत करना चाहेगी. क्योंकि भारत पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. भारत आज इस बढ़त को दोगुना करने के इरादे से उतरेगा. जबकि कंगारू टीम की कोशिश कमबैक करने की होगी.

भारत आज का मैच जीत जाता है, तो उसकी ऑस्ट्रेलिया पर लगातार चौथी टी-20 जीत होगी. हाल में ही भारत ने कंगारू टीम को सीरीज के पहले मुकाबले में पटखनी देते 1-0 से बढ़त हासिल किया था. 

हेड टू हेडः
मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक टी-20 फॉर्मेट में कुल 10 सीरीज खेली गई हैं इसमें पांच भारत जीता और 2 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है. जबकि दोनों के बीच कुल 27 टी-20 मैच खेले गये है. जिसमें से भारत ने 16 मैच में जीत दर्ज की है. वहीं आस्ट्रेलिया ने 10 मैच में विजय हासिल की है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः
मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, शॉन एबट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ और तनवीर सांघा.