पहलवानों के समर्थन में किसान मोर्चे के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा चाकचौबंद

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों के आंदोलन के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की ओर से बृहस्पतिवार को आहूत देशव्यापी प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मी सीमाओं पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए अतिरिक्त चौकियां स्थापित की गई हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, हमने दिल्ली की सीमाओं पर अतिरिक्त चौकियां स्थापित की हैं. हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कानून व्यवस्था बनी रहे और कोई अप्रिय घटना नहीं हो. यह एहतियात के तौर पर किया गया है. उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्यों से दिल्ली आने वाले वाहनों की सीमाओं पर जांच की जा रही है. किसानों के संगठन ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे पहलवानों के समर्थन में एक जून को देशव्यापी प्रदर्शन करने का मंगलवार को आह्वान किया था.

एसकेएम ने एक बयान में कहा कि उसने भारतीय पहलवानों तथा समाज के सभी अन्य वर्गों के प्रदर्शन करने के लोकतांत्रिक अधिकार की रक्षा करने और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन का आह्वान किया है. यहां जंतर-मंतर पर सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को पुलिस ने रविवार 28 मई को वहां से हटा दिया था. रविवार को नये संसद भवन के उद्घाटन के बाद इन पहलवानों ने वहां तक मार्च निकालने की कोशिश की थी, जिस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया था, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. सोर्स- भाषा