World Cup 2023: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सेमिफाइनल का समीकरण, इन तीन मैचों में जीत तय करेगी दावेदारी

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप को शुरू हुए 12 दिन और 14 मैचों का सफर बीत चुका है. अभी तक का टूर्नामेंट टीम इंडिया के लिए बेहद ही शानदार रहा है. टीम ने तीन मैच खेले है जिसमें से तीनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल हुई है. जिसके चलते  टीम अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. यही कारण है कि टीम टूर्नामेंट में सेमिफाइनल की अहम दावेदारी पेश कर रही है. 

हालांकि इसी बीच सवाल ये उठता है कि टीम इंडिया को टूर्नामेंट में सेमिफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए कितनी और जीत की आवश्यकता होगी. कि टीम टॉप-4 में बनी रहेगी. ऐसे में भारत के सामने तीन चुनौतियां नजर आती है. जो भारत के समीकरण को बिगाड़ेगी या आसान करेगी. जिसमें से पहली चुनौती 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड़ से रहने वाली है. जहां भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जाएगा. कीवी टीम भी अंक तालिका में 3 जीत के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है. जबकि दूसरी 29 अक्टूबर को भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला. हालांकि इंग्लैंड फिलहाल दो हार के साथ टॉप-4 से बाहर चल रही है. वहीं भारत के सामने तीसरी चुनौती साउथ अफ्रीका रहेगी. भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 5 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. 

टीम इंडिया के सामने इन तीन मैचों की होगी चुनौतीः
अगर टीम इंडिया इन तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करने में सफल हो जाती है तो टीम को सेमिफाइमल में क्वालिफाई करने के लिए अधिक समस्या का सामना नहीं करना होगा. इसके साथ ही टीम की नेट रनरेट टॉप-4 की तस्वीर साफ करेगी. क्योंकि जीत के साथ टीम को बेहतर नेट रनरेट की  भी आवश्यकता रहने वाली है. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत अभी तक तीन मैच खेल चुकी है जिसमें से तीनों ही मुकाबलों में टीम जीत हासिल करने में सफल हुई है. वहीं अब टीम का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ होना है. मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्र्विन, मोहम्म्द शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह.