VIDEO: सीनियर एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद बने राज्य के नए महाधिवक्ता, राज्यपाल ने राज्य सरकार को नियुक्ति के लिए किया अनुमोदन

जयपुर: सीनियर एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद राज्य के नए महाधिवक्ता बने. राजेंद्र प्रसाद पदानुक्रम से प्रदेश के 19वें महाधिवक्ता बने हैं. राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य सरकार को नियुक्ति के लिए अनुमोदन किया है. राजेंद्र प्रसाद 4 जून 1962 को नागौर जिले की परबतसर तहसील के रीड गांव में जन्में हैं. राजेंद्र प्रसाद स्व. गंगाप्रसाद लड्ढा के घर जन्में हैं. गांव से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद 1981 में बी.कॉम किया.

बी.कॉम के बाद 1985 में राजस्थान यूनिवर्सिटी से LLB की. 1986 में चार्टेड अकाउंटेंट की उपाधि प्राप्त की. 24 अगस्त 1985 को BCR में वकील के रूप में नामांकन कराया. तब से राजस्थान हाईकोर्ट प्रैक्टिस में कर रहे है. 1972 से 1978 तक विभिन्न प्रकार के प्रथम और द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किए. 1972 से 1978 सिल्वर और गोल्ड मेडल भी प्राप्त कर चुके हैं. 1980 में सीए इंस्टीट्यूट से बेस्ट स्पीकर का अवार्ड भी मिल चुका है. 1983 में अंग्रेजी में वाद-विवाद प्रतियोगिता में अवार्ड मिला है.

सीनियर एडवोकेट राजेंद्र प्रसाद राज्य के नए महाधिवक्ता बने है .फर्स्ट इंडिया की खबर की विश्वसनीयता पर फिर मुहर लगी. फर्स्ट इंडिया ने 1 दिसंबर 2023 को ही संकेत दे दिए थे.  राजेंद्र प्रसाद पदानुक्रम से प्रदेश के 19वें महाधिवक्ता नियुक्त हुए हैं. राजेंद्र प्रसाद की फाइल राजभवन से विधि विभाग पहुंची. कुछ देर में विधि विभाग अधिकृत आदेश जारी करेगा. नई सरकार के गठन के बाद 4 दिसंबर से पद रिक्त चल रहा था. पूर्व महाधिवक्ता एमएस सिंघवी ने 4 दिसंबर को त्याग पत्र दिया था. संवैधानिक, चुनाव, सिविल कॉर्पोरेट और रेवेन्यू सहित जनहित याचिकाओं में राजेंद्र प्रसाद को विशेषज्ञता हासिल है. 2023 में सौम्या गुर्जर बनाम राज्य सरकार केस में भी सफलता पाई.