वरिष्ठ मंत्री हेमाराम चौधरी का सक्रिय राजनीति से अलविदा, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र; चुनाव नहीं लड़ने का किया ऐलान

जयपुर: वरिष्ठ मंत्री हेमाराम चौधरी (Hemaram Choudhary) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress National President Mallikarjun Kharge) को पत्र लिखकर सक्रिय राजनीति से अलविदा होने की बात कही है. हेमाराम चौधरी ने पत्र में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. 

उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में प्रत्याशी के रूप में नहीं बल्कि एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में हिस्सा लूंगा. इसलिए गुड़ामालानी से किसी नए कार्यकर्ता को मौका मिले. आपको बता दें कि हेमाराम चौधरी 6 बार विधायक और दो बार मंत्री रहें हैं. फर्स्ट इंडिया न्यूज ने हेमाराम के चुनाव न लड़ने के पहले ही संकेत दे दिए थे. 

पहले भी हेमाराम ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था:
इससे पहले भी हेमाराम ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, जिसके बाद उनके समर्थक मनाने में जुटे थे. बीते दिन हजारों समर्थकों ने खुद एक बड़ी बैठक बुलाकर हेमाराम को मनाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा था कि वो इस बार इसलिए चुनाव नहीं लड़ सकते, क्योंकि उन्होंने पिछली बार जनता से किए वादे पूरे नहीं किए. हेमाराम ने कहा कि मैंने कई प्रोजेक्ट शुरू करने की बात कही थी, लेकिन वो नहीं हो सके. उन्होंने कहा कि जिस जनता ने मुझे यहां तक पहुंचाया, उनके लिए मैं कुछ नहीं कर सका तो मेरा चुनाव लड़ना सही नहीं है.