Rajasthan Weather: राजस्थान में कड़ाके की ठंड का कहर, सीकर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री दर्ज

जयपुरः हिमाचल में हो रही बर्फबारी का असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है. जिसके चलते कई जिलों में गलन और ठिठुरन लगातार बढ़ रही है. मौसम विज्ञान केंद्र ने राजस्थान समेत कई राज्यों में ठंड के साथ ही राज्य के कई शहरों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

तापमान के गिरते पारे से ठंड़ ने एक बार फिर से जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. बुधवार को सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में 22 दिसंबर से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

सीकर में भी कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है. आज का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि दो दिन के जमाव बिंदु से आज राहत मिली है. बीते रोज की तुलना में आज रात और सुबह के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है. उत्तरी-पूर्वी हवा का असर बना हुआ हैं. बता दें कि बीते रोज फतेहपुर प्रदेश में सबसे ठंडा था. 

लेकसिटी में भी ठंड़ का कहर देखने को मिल रहा है. अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. बीते चार दिनों में तापमान 4 डिग्री के आसपास गिर चुका है. वहीं न्यूनतम तापमान भी सिंगल डिजिट में बना हुआ है. आज का अधिकतम तापमान 21.6  डिग्री तो न्यूनतम तापमान है 8.4 डिग्री दर्ज किया गया.