साइबर क्राइम का शिकार हुईं शबाना आजमी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

मुंबई : साइबर अपराध इन दिनों काफी आम मुद्दा है और अतीत में कई लोकप्रिय हस्तियां इसका शिकार हो चुकी हैं. साइबर क्राइम का शिकार होने वाली नवीनतम सेलेब्रिटी शबाना आजमी हैं. अनुभवी अभिनेत्री ने ट्विटर पर सभी को संदेशों के माध्यम से उनका प्रतिरूपण करने की कोशिश करने वाले किसी व्यक्ति के बारे में सूचित किया. उनके एक्स अकाउंट पर फ़िशिंग प्रयासों के संबंध में नोटिस उनके सहयोगी द्वारा पोस्ट किये गया थे. यह भी कहा गया कि शबाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया में हैं.

शबाना आज़मी के बयान में कहा गया है कि, "यह हमारे संज्ञान में आया है कि हमारे कुछ सहयोगियों और सहयोगियों को सुश्री शबाना आज़मी के कथित संदेश प्राप्त हुए हैं. ये स्पष्ट रूप से "फ़िशिंग" प्रयास हैं जो उत्तरदाताओं को मैसेंजर के लिए ऐप स्टोर पर खरीदारी करने के लिए कहते हैं". इसमें आगे कहा गया, “कृपया ऐसे किसी भी कॉल/मैसेज का जवाब न दें या न चुनें जो शबानाजी की ओर से आपके पास आ रहा हो. यह प्रतिरूपण का एक साइबर अपराध है, और हम पुलिस में शिकायत कर रहे हैं. फिलहाल जिन दो नंबरों से ये मैसेज रिपोर्ट किए गए हैं वो हैं +66987577041 और +998917811a675. धन्यवाद (एसआईसी).”

 

शबाना की लेटेस्ट फिल्म:

शबाना आजमी आखिरी बार करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आई थीं. इसमें आलिया भट्ट और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में धर्मेंद्र के साथ शबाना की केमिस्ट्री हाईलाइट रही.