शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: त्योहारी सीजन पर चौमूं के पास चिथवाड़ी में मावा फैक्ट्रियों पर छापा, 11 मावा फैक्ट्रियों से लिए दूध-मावे के सैंपल

जयपुर: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत राजधानी जयपुर में चौंमू के पास स्थित चीथवाड़ी में आज बड़ी छापामार कार्रवाई की गई. फूड कमिश्नर शिव प्रकाश नकाते के निर्देशन में CMHO प्रथम विजय सिंह फौजदार के नेतृत्व में टीम ने चीथवाड़ी में 11 मावा फैक्ट्रियों पर छापा मारा. खाद्य सुरक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते ने बताया कि त्योहारी सीजन के कारण प्रदेशभर में मिलावट के खिलाफ अभियान के तहत सघनता से कार्रवाई की जा रही है.

चीथवाड़ी में 11 मावा फैक्ट्रियों पर छापा मारकर सेम्पल लिए गए.मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर-प्रथम विजय सिंह फौजदार ने बताया कि अलसुबह करीब 4.30 बजे से ही टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी, जिसमें फैक्ट्रियों से दूध एवं मावे के सेम्पल लिए गए.फौजदार के मुताबिक कार्रवाई के दौरान परमानंद मावा पनीर उद्योग, मनोज कुमार मावा, एलआर मावा पनीर, शंकर जाट मावे वाला, शर्मा मावा पनीर, अर्जुन लाल जाट मावे वाला, साधुराम मावे वाला, कविराज मावे वाला एवं मोहन मावे वाला आदि पर सघन निरीक्षण कर दूध एवं मावे के 15 नमूने लिए गए.

इसके साथ ही सभी फर्मों को मिलावटी या अमानक मावा, पनीर आदि दुग्ध उत्पाद तैयार नहीं करने के लिए पाबन्द भी किया गया.खाद्य सुरक्षा दलों में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेश कुमार चेजारा, रतन सिंह गोदारा,पवन कुमार गुप्ता,नरेन्द्र शर्मा, डॉ. महेश,रवि बाडोतिया,सीताराम,पुखराज एवं महावीर शामिल रहे.